IAS इंटरव्यू : मुस्लिम महिलाएं (Women’s) बुर्का ही क्यों पहनती है ?

IAS की परीक्षा एक भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. IAS की परीक्षा में प्रत्येक वर्ष लाखों कैंडिडेट्स भाग लेते है. IAS की परीक्षा से पहले कैंडिडेट्स को UPSC की परीक्षा पास करना होता है. इस परीक्षा में पूछे जाने वाले सवाल सच में काफी कठिन होते है. हमारे देश में IAS ऑफिसर को सरकार कई तरह की सुविधाएँ उपलब्ध (Available) कराती है. IAS ऑफिसर के घर के कार्य (Work) के लिए भी सरकार कई तरह की उपलब्ध (Available) कराती है. सच में कहा जाए तो IAS ऑफिसर का पद शक्तिशाली पद होता है. आज हम आपके लिए IAS इंटरव्यू में पूछे गये कुछ मजेदार और ट्रिकी सवाल लेकर आये है जो चलिए शुरू करते है –

क्या आप जानते है CROW को 14 अक्षरों में कैसे लिखेंगे ?

यक्या आप जानते है फौजी बाल छोटे क्यों रखते है ?

यहाँ हम जानेंगे कि मुस्लिम महिलाएं बुर्का ही क्यों पहनती है ?

मुस्लिम महिलाएं बुर्का ही क्यों पहनती है ?

मुस्लिम महिलाएं बुर्का ही क्यों पहनती है ?

उत्तर – मुस्लिम महिलाएं (Women’s) बुर्का इसीलिए पहनती है, क्योंकि अल्लाह का पैगाम के नाम से प्रसिद्ध इस्लाम धर्म की पवित्र पुस्तक (Holy Book) कुरआन में कहा गया है कि मुस्लिम महिलाएं ऐसे वस्त्र पहने जिससे उनका चेहरा, हाथ, और पांव के अलावा शरीर का कोई भी हिस्सा नजर नहीं आना चाहिए. उन्हें अपना चेहरा, हाथ और पांवों को ऐसे पुरुषों (Men’s) से छुपाना चाहिए जो उनके रिश्तेदार नहीं हो और जिनसे उनकी शादी नहीं हुई हो, इसीलिए मुस्लिम महिलाएं (Women’s) बुर्का पहनती है.

रोजाना इसी तरह के IAS के इंटरव्यू में पूछे गये सवालों के बारे में सबसे पहले जानने के लिए हमारी साईट Fbwhatsappstatus पर अवश्य विजिट करें . हम रोजाना इस साईट पर नई नई जानकारी अपडेट करते है. इसके अलावा हमारे फेसबुक को भी लाइक कीजिए और अपने प्यारे मित्रो के साथ अवश्य शेयर कीजिए.

One thought on “IAS इंटरव्यू : मुस्लिम महिलाएं (Women’s) बुर्का ही क्यों पहनती है ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *